धनतेरस 2020 :  इस धनतेरस में अपनी राशि के अनुसार करें खरीदारी होगा आपको अति लाभ
By: Date: November 28, 2020 Categories: FESTIWAL Tags:
धनतेरस 2020

धनतेरस 2020 :  इस धनतेरस में अपनी राशि के अनुसार करें खरीदारी होगा आपको अति लाभ –  नमस्कार दोस्तों मैं हर्षित जैन आपका अपने ब्लॉगिंग वेबसाइट पर हार्दिक स्वागत करता हूं। दोस्तों आज मैं फिर आपके लिए बहुत ही इंटरेस्टिंग टॉपिक लेकर आया हूं। आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से बात करेंगे धनतेरस 2020 में आप कैसे खरीदारी करें। आप अपनी राशि के हिसाब से  कैसे खरीदारी करेंगे। इसके बारे में हम आपको पूरी विस्तार से जानकारी देंगे।

दोस्तों धनतेरस पर्व पूरे भारतवर्ष में बहुत ही धूमधाम से मनाया जाता है। धनतेरस इस साल 13 नवंबर 2020 को पढ़ रहा है। धनतेरस पर्व दीपावली के मात्र 2 दिन पहले मनाया जाता है। धनतेरस पर्व के दिन खरीदारी करना बहुत ही शुभ माना जाता है। इसलिए धनतेरस पर्व के दिन पूरे भारतवर्ष में बहुत अधिक खरीदारी की जाती है।

इस साल अगर आप भी धनतेरस में कुछ खरीदने की सोच रहे हैं। तो आप पहले इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए क्योंकि हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से यह बताने वाले हैं कि आप अपनी राशि के हिसाब से क्या चीज धनतेरस वाले दिन परचेज कर सकते हैं। क्योंकि अगर आप धनतेरस पर्व के दिन अपनी राशि के हिसाब से खरीदारी करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा। और आपके लिए बहुत ही लाभदायक भी होगा।

आइए अब हम आपको बताते हैं कि आप धनतेरस पर्व के दिन अपनी राशि के हिसाब से क्या क्या खरीदारी करें।

मेघ राशि

ज्योतिष के अनुसार अगर आप की राशि मेघ राशि है तो आप धनतेरस पर्व के दिन सोने तांबे या पीतल के वस्तुएं जरूर खरीदें। अगर आप धनतेरस पर्व के दिन पीतल का कोई भी वस्तु खरीदते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ होगा। और आपके घर में अपार धन की वृद्धि होगी।

वृष राशि

अगर आप  वृष राशि से आते हैं तो आप धनतेरस पर्व के दिन चांदी की वस्तुएं जरूर खरीदें। आप धनतेरस पर्व के दिन चांदी के आभूषण चांदी के सिक्के की खरीदारी कर सकते हैं। और आप धनतेरस पर्व के दिन अपने लिए कपड़े या फिर किसी भी वाहन की खरीदारी करते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही शुभ होगा।

मिथुन राशि

अगर आप मिथुन राशि से आते हैं तो आप धनतेरस पर्व के दिन तांबे की कोई भी वस्तु अवश्य परचेज करें। धनतेरस पर्व के दिन आपके लिए तांबे की कोई भी वस्तु की खरीदारी करना आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा। इससे आपके ऊपर भगवान  धनवंतरी  की अपार कृपा होगी।

कर्क राशि

अगर आपकी राशि कर्क राशि है तो आप धनतेरस पर्व के दिन अपने घर के लिए स्टील का कोई भी वस्तु की खरीदारी अवश्य करें। अगर आप धनतेरस पर फिदा स्टील की कोई भी वस्तु खरीदते हैं तो इससे आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी।

सिंह राशि

अगर आपकी राशि सिंह राशि है तो आप धनतेरस पर्व के दिन अपने या घर के लिए सोने के आभूषण या सोने के सिक्के की खरीदारी अवश्य करें। सोने के सिक्के सोने का आभूषण की खरीदारी करना आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा।

कन्या राशि

अगर आप कन्या राशि से आते हैं तो आप इस धनतेरस पर्व के दिन अपने घर के लिए चांदी के सिक्के की खरीदारी अवश्य करें। और आप अपने घर के लिए कोई नया वाहन भी खरीद सकते हैं।

तुला राशि

अगर आप तुला राशि से आते हैं तो आप इस धनतेरस पर्व के दिन अपने लिए चांदी के बर्तन या नए कपड़े खरीद सकते हैं। धनतेरस पर्व के दिन आपके लिए चांदी के सिक्के या नए कपड़े खरीदना आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा।

वार्षिक राशि

अगर आप वार्षिक राशि से आते हैं तो आप धनतेरस पर्व के दिन सोने के आभूषण की खरीदारी अवश्य करें। और साथ में आप इस दिन पूजा का सामान अवश्य खरीदें। यह आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा।

धनु राशि

अगर आप धनु राशि से आते हैं तो आप इस साल धनतेरस पर्व के दिन अपने लिए कोई नया वाहन खरीद सकते हैं। या फिर आप अपने लिए कोई चांदी का बर्तन खरीद सकते हैं। धनतेरस पर्व के दिन इन चीजों  की खरीदारी करना आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा।

मकर राशि

अगर आप मकर राशि से आते हैं तो इस धनतेरस के शुभ अवसर पर आप अपने लिए कोई भी नया वाहन परचेज कर सकते हैं। और आप अपने घर की सजावट के लिए समान की खरीदारी कर सकते हैं।

कुंभ राशि

अगर आप कुंभ राशि से आते हैं तो आपके लिए धनतेरस पर्व के दिन चांदी या स्टील के बर्तन की खरीदारी करना बहुत ही शुभ साबित होगा। अगर आप धनतेरस पर्व के दिन इन चीजों की खरीदारी करते हैं तो आपके ऊपर माता लक्ष्मी की कृपा सदैव बनी रहेगी।

मीन राशि

अगर आप मीन राशि से आते हैं तो आप धनतेरस के इस शुभ अवसर पर अपने लिए सोने एवं चांदी के कोई भी  वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। और इस दिन आप अपने लिए कपड़े की भी खरीदारी कर सकते हैं यह आपके लिए बहुत ही शुभ साबित होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *