Firefox Send इस्तेमाल करके ऑनलाइन फाइल अपलोड और शेयर कैसे करे

Firefox Send इस्तेमाल करके ऑनलाइन फाइल अपलोड और शेयर कैसे करे – दोस्तों आज मैं आपको Firefox Send के बारे में बताने वाला हूं, कि आप Firefox Send का इस्तेमाल करके ऑनलाइन फाइल अपलोड और शेयर कैसे कर सकते हैं। दोस्तों जो Firefox Browser था। उसी के अंदर एक नया फीचर लॉन्च हुआ है। जिसको Firefox Send कहते हैं। इसकी सहायता से आप किसी को भी ऑनलाइन फाइल, वीडियोस, फोटोस, वगैरह अपलोड कर-कर आप किसी दूसरे के साथ। इसको बड़े आसानी से शेयर कर सकते हैं, अगर आप इसके बारे में ज्यादा जानना चाहते हैं। तो हमारे आर्टिकल को आप अंत तक जरूर पढ़ें।

Firefox Send क्या है?

दोस्तों Firefox Send एक नया फीचर है, जोकि Firefox Browser के अंदर अपडेट किया गया है। इसके अंदर आप अपनी फाइल को ऑनलाइन शेयर और ट्रांसफर कर सकते हैं। दोस्तों लेकिन Firefox Send बाकी और फाइल शेयरिंग के मामले में थोड़ा सा अलग होता है।

दोस्तों सबसे पहले तो आपको Firefox Send के अंदर अपना एक अकाउंट बनाना होता है। और उसके अंदर आप 2.5 GB तक की फाइल को ही अपलोड कर सकते हैं। और अगर आप चाहे तो इसमें बिना अकाउंट बनाएं भी किसी को फाइल शेयर कर सकते हैं। लेकिन ऐसे में आप 1GB तक की फाइल को ही शेयर कर पाएंगे।

और इसके अंदर दोस्तों आप केवल अपनी फाइल वीडियोस को 100 दिनों तक ही रख सकते हैं, 100 दिन होने के बाद यह ऑटोमेटिक ही डिलीट हो जाता है।

Read More – Computer i3, i5 aur i7 Processor की स्पीड और परफॉरमेंस कैसे चेक करे?

Firefox Send में फाइल अपलोड कैसे करे? और फाइल को शेयर कैसे करे?

दोस्तों अगर आप भी इसके अंदर अपनी फाइल को अपलोड करके औरों के साथ शेयर करना चाहते हैं। तो उसके लिए पहले आपको अपनी फाइल को अपलोड करना होगा उसी के बाद ही आप इसको शेयर कर पाएंगे। उसके लिए मैंने आपको नीचे कुछ स्टेप्स बताए हैं। आप इनको जरूर फॉलो करें-

  • दोस्तों सबसे पहले तो आपको Firefox Browser में जाकर Firefox Send के अंदर अपनी आईडी को क्रिएट करना है, आप आईडी को अपने फोन या कंप्यूटर में से किसी में भी बना सकते हैं, यह दोनों में ही काम करता है।
  • फिर आपको Firefox Send के अंदर दो ऑप्शन देखने को मिलेंगे जहां पर होगा Select file to upload और Sign in to send up to 2.5 GB, इसका मतलब है, अगर आप यहां पर अपना अकाउंट बनाते हैं। तो आप यहां पर 2.5 GB तक की फाइल को अपलोड कर सकते हैं। और अगर आप बिना साइन इन करें फाइल को अपलोड करना चाहते हैं। तो आप यहां पर केवल 1GB तक की फाइल को ही अपलोड कर पाएंगे।
  • तो दोस्तों आपको सबसे पहले आपको यहां पर अकाउंट को बना लेना होगा अकाउंट को बनाने के लिए आपको केवल अपने ईमेल एड्रेस की जरूरत होती है। इसकी सहायता से आप बना सकते हैं।
  • दोस्तों जैसे ही आपका अकाउंट बनता है, आपको Select file to upload option पर क्लिक कर देना है, और उसके बाद उस डॉक्यूमेंट या फोटो, वीडियो को वहां पर सेलेक्ट करके अपलोड पर क्लिक कर देना है।
  • दोस्तों अगर आप चाहते हैं, आपकी सारी फाइलें यहां पर 100 दिनों तक सेव रहे तो। आपको Expires after option को सेलेक्ट करना होगा। और अगर आप चाहते हैं, कि आप की फाइल को कोई एक ही बार डाउनलोड कर पाए तो आपको एक सेलेक्ट करना होगा।
  • दोस्तो आप अपनी फाइल के अंदर पासवर्ड को भी डाल सकते हैं उसके लिए आपको केवल Protect with password पर क्लिक करके। उसके बाद अपना मनपसंद password को आप यहां पर डाल सकते हैं, उसके बाद उस फाइल को अपलोड कर दें।
  • दोस्तों फिर जब भी कोई आपकी फाइल को डाउनलोड करेगा या आप किसी के साथ उसको शेयर करेंगे तो आपको यहां पर कॉपी लिंक पर क्लिक करके आप उसको शेयर कर पाएंगे। और दोस्तों लिंक पर क्लिक करने के बाद कोई भी आपकी फाइल को डाउनलोड कर पाएगा।

निष्कर्ष

दोस्तों हम उम्मीद करते हैं, आपको हमारी जानकारी पसंद आई होगी अगर आपको पसंद आए तो आप इसे आगे शेयर जरूर करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *