Screen Mirroring Apps क्या है? what Is Screen Mirroring Apps In Hindi ?

Screen Mirroring Apps क्या है? what Is Screen Mirroring Apps In Hindi ? – आज कल प्रत्येक व्यक्ति के घर TV, Phone, Laptop ये सब उपलब्ध होती हैं और बदलते समय के साथ – साथ फोन तो हमारे जीवन में एक ज़रुरी उपकरण बन गया है। ज्यादातर लोगों को office work, gaming, study, में इन सब की जररूत होती है। अब अगर हम game भी खेलते हैं तो हमें फोन कि स्क्रीन से जयादा बड़ी स्क्रीन पसंद आती है।

इसी को ध्यान में रखते हुय हम आज अपके लिए एक ऐसा Apps लाये हैं जो फोन कि स्क्रीन को TV स्क्रीन से जोड़कर full Screen का मजा देगा। तो इस Apps का नाम है- Screen Mirroring with TV: Play Video game on TV. Screen mirroring Apps क्या है? और इसे कैसे download करते है? इसके Features क्या हैं? चलिए इसके बारे में जानते हैं-

Screen Mirroring Apps क्या है? what Is Screen Mirroring Apps In Hindi ?

Screen Mirroring Apps फोन कि स्क्रीन को TV स्क्रीन से जोड़कर full Screen का मजा देगा। ये Apps आपको बिना Buffing के बेस्ट quality streaming भी कराएगा। और कुछ लोगों को movie, Gaming और कई चीजें बड़ी स्क्रीन पर देखना अच्छा लगता है। तो ये Apps उन लोगों के लिए बहुत अच्छा का काम करेगा। क्योंकि इसे यूज करके आप full आन स्क्रीन का आनंद लेंगे।

इस Apps को आप wiFi के द्वारा ही प्रयोग कर पाएंगे क्योंकि ये ब्लूटूथ को support नही करता है। और ये Apps को आप किसी डेस्कटॉप या लैपटॉप पर भी connect कर इसे प्रयोग में ला सकते हैं।

Read More – TRIVAGO APP क्या है? What Is Trivago App In Hindi ?

Screen Mirroring Apps Features:

  1. इस Apps में media player का ऑप्शन दिया गया है जिसकी सहायता से आप remotely connect करके direct फोन से audio, video, image, ओपन कर सकते है।
  2. इस Apps से आप high quality वीडियो को बिना किसी Buffing के प्रयोग में ला सकते हैं।
  3. video game खेलते समय ये TV स्क्रीन पर भी बिल्कुल फोन कि तरह ही परफॉर्म करेगा।
  4. इस Apps को आप इंग्लिश, जर्मन, फ्रेंच, डच और कई international लैंग्वेज में यूज कर सकते हैं।
  5. इस Apps से आप अपनी TV को बिना रिमोट के भी manage कर सकते हैं।

How to download Screen Mirroring

ये Apps काफी पॉपुलर है इस Apps को 10M+ लोगों ने डाउनलोड किया है और 124K+ लोगों ने अपने विचार दिये हैं और इस Apps की प्ले स्टोर पर 4.0 कि रेटिंग है इसे डाउनलोड करने के लिये नींचे दिये गये स्टेप्स follow करें-

  • Screen Mirroring Apps को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले प्ले स्टोर open करें।
  • इसके बाद सर्च पर क्लिक करके Screen Mirroring with TV सर्च करें।
  • इसके बाद install बटन पर क्लिक करके उसे install करें ।
  • क्लिक करने के कुछ ही देर बाद ये Apps download हो जाता है और फिर इसे ओपन करें।
  • ओपन करने के बाद simply आप इस Apps को यूज कर सकते हैं।
  • इस Apps को यूज करते समय अपने फोन में display casting on कर ले अन्यथा ये Apps connect नही होगा। और अपने फोन और TV को सेम wiFi से ही connect करें।

निष्कर्ष:

दोस्तों तो आज हमने आपको Screen Mirroring Apps के बारे में बताया। जो कि कई कामो में बहुत useful है आशा करते है कि आपको ये आर्टिकल में बताई गई जानकारी पसंद आई होगी। आपसे request है अगर आर्टिकल अच्छा लगा हो तो please इसे शेयर कर दें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *