TRIVAGO APP क्या है? What Is Trivago App In Hindi ?

TRIVAGO APP क्या है? What Is Trivago App In Hindi ? – जैसे- जैसे समय बदल रहा है, वैसे ही हमारी टेक्नोलॉजी भी अपग्रेड होती जा रही है। पहले जब हमे ट्रैवल करना होता था। तो हमे अपनी डिस्टिनेशन पर पहुँचने के बाद हमें होटल ढूढ़ना पड़ता था। लेकिन आज हम इंटरनेट के माध्यम से कुछ ही पल में अपने जरूरत के हिसाब से एक अच्छा सा होटल बुक कर सकते हैं।

आज हमारे पास इंटरनेट पर कुछ ऐसी वेबसाइट ओर एप्लिकेशन उपलब्ध है जिसके माध्यम से हम कुछ ही पल में ये कर लेते हैं l जैसे – TRIVAGO APP. आज हम आपसे TRIVAGO APP के बारे में बात करेंगें। TRIVAGO App क्या है? इस ऐप को कैसे Download करें? इसके Features क्या हैं? चलिए इसके बारे में जानते है-

TRIVAGO APP क्या है? What Is Trivago App In Hindi ?

Trivago Apps एक Hotel Booking Application File हैं। जिसकी मदद से हम किसी भी समय अपने बजट और डिस्टिनेशन के मुताबिक एक अच्छा होटल बुक कर सकते हैं। ये ऐप सर्च इंजन की तरह काम करता है और ये 100 से आधिक वेबसाइट को फिल्टर करके आपको आपके बजट के हिसाब से कम दामो में बेस्ट होटल उपलब्ध करता है। जिसमे कई बड़े – बड़े होटल शामिल हैं।

इस ऐप पर होटल सर्च करने के लिये सर्च ऑप्शन पर अपनी डिस्टिनेशन टाइप करें और फिर डेट टाइप करें और सर्च करें, और इसके बाद किसी भी होटल को Choose करें और उसे बुक कर ले। मतलब trivago Hotel Booking Apps Use करने में भी बेहद आसान हैं।

Read More – VLC Music For Android Apps क्या हैं? | What Is VLC Music For Android Apps File In Hindi

Trivago Apps Features

trivago Apps काफ़ी Popular Apps File हैं। जो भारत सहित कई देशों में अपनी सर्विस प्रोवाइड कर रहा हैं। बाकी Trivago Hotel Booking Apps मिलने वाले फीचर के बारे में आप नींचे जान सकते हैं –

  1. trivago Hotel Booking Apps से आप किसी भी जगह Hotel Find कर इसे Book कर सकते हैं।
  2. इस ऐप को आप हिन्दी, इंग्लिश,जर्मन,फ्रेंच, और कई International लैंग्वेज में यूज कर सकते हैं।
  3. इस ऐप में weekend feature है, जो आपको weekend बुकिंग Suggest करता है।
  4. इस ऐप में आप ऑटोमेटिक अपने पास के होटल को शॉर्ट लिस्ट कर सकते हैं।
  5. इस ऐप मे Favourite ऑप्शन है, जिसमे आप होटल को सेव कर रख सकते हैं और ज़रुरत पड़ने पर शॉर्ट लिस्ट हुए होटल को बुक कर सकते हैं।
  6. trivago app से अपनी Tripe Holiday के लिए best Hotel Book कर सकते हैं।

How to Download Trivago App.

 

Trivago Apps File होटल बुकिंग का बहुत ही बेस्ट ऐप है। अब तक इस ऐप के 50M+ डाउनलोड और 300K+ लोगों ने इस ऐप के बारे में अपने विचार दिये हैं। अगर आप भी इस आप को डाउनलोड करना चाहते हैं तो इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए निचे दिये गये स्टेप को फॉलो करें-

  • Trivago ऐप को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले प्ले स्टोर ओपन करें।
  • फिर प्ले स्टोर ओपन होने के बाद सर्च ऑप्शन पर क्लिक करें और Trivago ऐप सर्च करें।
  • अब आपको Trivago Apps install बटन पर क्लिक करें।
  • कुछ ही देर मे ये install हो जाएगा और फिर इसे ओपन करके प्रोफाइल सेट करें।
  • अब आप यहाँ से Hotel बुक कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज हमने आपको एक पॉपुलर traveling ऐप Trivago के बारे में बताया। जो की कई country’s में होटल बुकिंग के लिए अच्छा काम मे आ रहा है। आशा करते हैं दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको ऐप अच्छा लगा हो और आपने इसे डाउनलोड कर लिया हो तो ऐप इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रुर करें।

 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *